दुनिया का सबसे महंगा लाल अंगूर, एक लूम की कीमत में आ सकती है महंगी कार…

समाचार

किसी भी फल का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। ऐसे कई फल हैं जिन्हें लोग पसंद करते हैं और कुछ पसंद नहीं करते हैं। हम लगभग सभी को अंगूर पसंद करते हैं। अंगूर दो प्रकार के होते हैं – हरे अंगूर और काले अंगूर। लेकिन क्या आपने कभी लाल अंगूर खाया है? अब आप सोचेंगे कि यह लाल अंगूर खाने के लिए कहां से आता है।

अंगूर या तो हरे या काले होते हैं, लेकिन हम आपको बता सकते हैं कि लाल अंगूर भी हैं। आज हम आपको लाल अंगूर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आप भारत में नहीं देखते हैं और यदि पाए जाते हैं, तो बहुत ही कम मिलते हैं। हाँ ये लाल अंगूर भारत में आसानी से उपलब्ध नहीं हैं। एक भी करघे की लागत आपको परेशान करेगी। तो आइए जानते हैं इस लाल अंगूर की कीमत के बारे में और इसे क्षेत्र में कहां पाया जाए।

जापान में लोग 7.5 लाख रुपये में एक छोटा करघा खरीद रहे हैं। इस अंगूर की किस्म का नाम रूबी रोमन है। इस विशेष प्रजाति के एक अंगूर का वजन लगभग 20 ग्राम होता है। एक करघे में लगभग 24 अंगूर होते हैं।इसकी उच्च कीमत के कारण, इस लाल अंगूर को विशेष रूप से अमीरों के फल के रूप में जाना जाता है। 12 साल पहले अंगूर की इस विशेष प्रजाति को इशिकावा प्रांत की सरकार द्वारा विकसित किया गया था।

यह अंगूर खाने में बहुत अच्छा और मीठा लगता है। जापान में लाल अंगूर लक्ज़री फलों की श्रेणी में आते हैं। इसे शुभ अवसरों पर उपहार के रूप में भी दिया जाता है। आमतौर पर, रूबी रोमन जापान में आसानी से नहीं पाया जाता है। इसलिए यह इतना महंगा है।

कंजावा के थोक बाजार में मंगलवार को इस अंगूर के बड़े रिकॉर्ड की घोषणा की गई। नीलामी में, अंगूर के एक लूम को हयाकुरकुसो नामक कंपनी ने $ 11000 में खरीदा था, जो कि लगभग रु7.52 लाख। कंपनी जापान में होटल व्यवसाय से जुड़ी है। इशीकावा कोऑपरेटिव का कहना है कि वह सितंबर तक लगभग 26000 करघे रूबी रोमन किस्म का निर्यात करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *